अकेले 11 बल्लेबाजों पर भारी सरफराज, 24 पारियों में ठोका 9वां शतक

सरफराज खान ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल, दलीप ट्रॉफी फाइनल में शतक जमाया था और अब उन्होंने ईरानी ट्रॉफी में भी कमाल की पारी खेली है.

सरफ़राज़ खान ने अकेले ही 11 प्लेयर्स पर भरी पद गए है . लगता है की वह अकेला ही क्रिकेट खेल रहे थे , सामने वाली टीम को दम दिखा दिया

सरफ़राज़ खान ने अभी खेले गए मैच मे काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया . भारत के युवा बल्लेबाज सरफराज खान इस समय शानदार फॉर्म में हैं. दाएं हाथ का ये बल्लेबाज लगातार रन पर रन करता हुआ आ रहा है. रणजी ट्रॉफी से लेकर दलीप ट्रॉफी और अब ईरानी ट्रॉफी, इन सभी टूर्नामेंट्स में सरफराज ने अपने बल्ले का दम दिखाया है.शनिवार से ईरानी ट्रॉफी की शुरुआत हुई है और मैच के पहले ही दिन सरफराज ने बेहतरीन पारी खेल शतक जमा दिया है हरट्राफी मई उन्होंने रन बनाये है . जेसे जेसे तौर्नाम्नेट आते जा रहे है , वो रन बना रहे है , और अपनी परफॉरमेंस कर रहे है , आईपीएल के लिए भी और इंडियन टीम मई select होने के लिए काफी म्हणत कर रहे है .

सरफराज ईरानी ट्रॉफी में रेस्ट ऑफ इंडिया से खेल रहे हैं. इस टीम का सामना सौराष्ट्र से हो रहा है जो 2019 रणजी ट्रॉफी चैंपियन रही है. इस मैच में सौराष्ट्र के बल्लेबाज पूरी तरह से फेल हो गए और पूरी टीम 98 रनों पर ऑल आउट हो गई. सरफराज ने सौराष्ट्र की पूरी टीम से ज्यादा रन अकेले ही बना दिए.

टीम को अकेले ही संभाला

सौराष्ट्र का जो हाल हुआ वो रेस्ट ऑफ इंडिया का भी होता दिख रहा था. उसने अपने तीन विकेट महज 18 रनों पर ही खो दिए थे. अभिमन्यू ईश्वरन बिना खाता खोले आउट हो गए. मयंक अग्रवाल 11 रन बनाकर चलता हो गए. यश ढुल भी पांच रन से आगे नहीं जा सके. ऐसे समय में सरफराज ने मैदान पर कदम रखा और हनुमा विहारी के साथ मिलकर विकेट पर पैर जमाए और शतक ठोक दिया. उन्होंने इस मैच में 92वें गेंदों पर शतक पूरा किया.

अकेले ही रन बना रहे है

सरफराज का शानदार फॉर्म 2019 से जारी है. तब से वह घरेलू क्रिकेट में लगातार रन करते हुए आ रहे हैं. पिछली 24 पारियों में उन्होंने नौ में शतक जमाया है और पांच में अर्धशतक जमाए हैं. इस दौरान उनका सर्वोच्च स्कोर 301 रहा है. सरफराज ने मुंबई की तरफ से खेलते हुए इस साल रणजी ट्रॉफी के फाइनल में शतक जमाया था. इसके बाद दलीप ट्रॉफी के फाइनल में भी उनके बल्ले से शतक निकला था. एक बार फिर ईरानी ट्रॉफी में इस युवा बल्लेबाज ने शतक जमाया है. कमल पर कमल कर रहे है सरफ़राज़ खान . सरफ़राज़ खान इस बार काफी ज्यादा म्हणत कर रहे है इंडियन टीम मई select होने के लिए ..

Leave a Comment