इंग्लैंड के पित्च्पर मिली सालो बाद जीत

इस से पहले इंग्लैंड की सरज़मीन पर इंडिया वीमेन टीम के लिए मैच जीतना आसन नही था , पर इस बार इंडिया विमेंस टीम ने इंग्लैंड की पिच पर सीरीज अपने नाम कर लिया है.

इंग्लैंड के मैदान पर मैच जीतना इतना आसन नही होता है , पर इंडिया विमेंस टीम ने कर के दिखा दिया है.जिस तरीके से वह खेली है , वह बेमिसाल था , और इस बात पे उनकी काफी चर्चा हो रही है , वह धीरे धीरे आगे बढ़ रही है , और अपने खेल को बेहतर तरीके से प्रदर्शित कर रही है. अब इस बार इंग्लैंड की मैदान पर सीरीज जीतने के बाद उनका उत्साह अलग ही होगा. इस बार वीमेन टीम अपने कदम को छु रही है और हर हर विक्ट्री पर विक्ट्री ली जा रही है . इंडिया विमेंस टीम जितनी अच खेल रही है , उस तरीके से लग रहा है की वह आने वाले वोर्ल्द्चुप की तयारी कर रही है , पिछली बार ओदी वर्ल्ड कप मई लीग स्टेज से बहार हो गए थे और उन्हें हार का सामना करना पड़ा . अब इस बार शायद उन्हें सफलता मिले इसलिए वह अपना बेस्ट देने के लिए हर बार तरी किये जा रही है. इस बार विमेंस टीम अपने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही मई आचे से प्रदर्शन कर रही है .

 

मिताली राज की कमी महसूस नही हो रही है

मिताली राज के जाने के बाद शायस वीमेन टीम थोड़ी कमजोर हो जाती , पर ऐसा हुआ नही , जिस तरीके से टीम अपना खेल दिखा रही है , उससे देख के लग रहा है की वो मिताली राज के सिखाये हेरास्ते पर ही चल रही है , अग्ग्रेसिवे बत्टिंग एप्रोच और जमकर खेलना ही उनका मकसद है. पूरी इंडियन वीमेन टीम आचे से अपने देश के लिए खेल रही है , आने वाले वर्ल्ड कप के लिए टायर हो रही है सायद. अब मिताली राज सन्यास ले चुकी है और अब वह किसी भी लीग मई नही खेलती है ,इसलिए  अब टीम इंडिया बिना उनके खेल रही है और बेहतर प्रदर्शन कर रही है.

पहले मैच सिखेस्ट के बाद हमला

टीम इंडिया अपना पहला मैच हार गयी थी और उसके बाद शायद वह निराश हो जेन वाली थी, ऐसा हमे लगा , पर ऐसा कुछ नही हुआ , वह बाउंस बेक किया. अब वेसे ही कुछ हुआ है की टीम इंडिया ने बाउंस बेक किया है और पहला मैच हारने के बाद उन्होंने न बाउंस बेक किया और अच खेल दिखया है , और पूरा सीरीज अपने नाम किया है . इस्सके बाद सभी ने उनकी तारीफ की है . भारतीय महिला टीम की सराहना हर जगह हो रही है .

Leave a Comment