गंभीर और इरफान की टीम रावण को जलाएगी, आज फाइनल मैच के बाद होगा दहन

लेजेंड्स लीग के फाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स का सामना इरफान खान की कमान वाली भीलवाड़ा किंग्स से होता दिखेगा. ये मैच जयपुर के एसएमएस स्टेडियम मई खेला जायगा .

आज विजयदशमी है , आज के दिन रवां का वध होगा . और आज ही के दिन सवाई मनन सिंह स्टेडियम मई खेला जा रहा , जो की लेगेंड्स लीग का मैच होगा . आज विजयादशमी है. आज रावण दहन होगा. बुराई पर अच्छाई की जीत का बिगुल बजेगा. रावण का पुतला फूंकने का नजारा देश भर में दिखाई देगा. लेकिन, शायद पहली बार ऐसा होगा जब इस शुभ दिन पर खेले क्रिकेट मैच के बाद खिलाड़ी अपने हाथों से रावण दहन करेंगे. ये कब, कहां और कैसे होगा वो बताएं उससे पहले जरा उस मुकाबले के बारे में जान लीजिए जो आज खेला जाने वाला है. ये मुकाबला लेजेंड्स लीग क्रिकेट में उसके फाइनल के तौर पर होना है. लीग के फाइनल मुकाबले में गौतम गंभीर की कप्तानी वाली इंडिया कैपिटल्स का सामना इरफान खान की कमान वाली भीलवाड़ा किंग्स से होता दिखेगा. ये मैच सवाई मान सिंह स्टेडियम मई खेला जायगा . 

लीग के पॉइंट्स टेबल में ये दोनों टीमें टॉप टू में रही हैं, यही वजह है कि आज इन दोनों के बीच फाइनल होने जा रहा है. टूर्नामेंट में दोनों ही टीमों का प्रदर्शन एक समान रहा है. फाइनल से पहले 6-6 मैच खेलने के बाद दोनों के 7-7 अंक रहे हैं. इससे इन दोनों की ताकत का अंदाजा लगाया जा सकता है.

फाइनल मैच के बाद खिलाड़ी करेंगे रावण दहन

बहरहाल, क्रिकेट में हर दिन नया होता है और उस लिहाज से आज जो टीम बेहतर खेलेगी वही जीतेगी. जयपुर में आज होने वाला फाइनल कौन जीतेगा ये तो बाद की बात है. लेकिन, ये अभी से तय है कि फाइनल मैच ता नतीजा निकलने के बाद दोनों ही टीमों के खिलाफ रावण का पुतला फूंकेंगे.रावण का पुतला फूंकने को बुराई पर अच्छाई का प्रतीक माना जाता है. इंडिया कैपिटल्स और भीलवाड़ा किंग्स के खिलाड़ी भी आज रावण दहन कर क्रिकेट के अंदर मौजूद बुराईयों को खत्म करने का प्रण लेंगे. खिलाड़ी रावण के 3 पुतलों का दहन करेंगे. ये दहन मैच फिक्सिंग, लैंगिक असमानता और रंगभेद जैसी बुराइयों को खत्म करने के लिए होगा .

Leave a Comment