बुम्रह और हर्शल पटेल की चोट हुई ठीक,विश्व कप के लिए तयार.

जसप्रीत बुम्रह और हर्शल पटेल एशिया कप मई नही खेले थे और इसका असर एशिया कप मे देखने को मिला और इंडिया बहार हो गयी.

चोट के कारन एशिया कप से बहार होने वाले तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुम्रह और हर्शल पटेल बहार हो गए थे . और इसका असर पुरे एशिया कप मई देखने को मिला . वेसे तोह इंडिया ने काफी अच्छी बोलिंग की पर फिर भी अपने मुख्य गेंदबाज़ की कमी महसूस होती ही है. बुम्रह और हिप इंजरी हुई थी ,और हर्शल पटेल को साइड स्ट्रेन हुई थी . दोनों ही खिलाडी बेंगलुरु स्तिस्थ नचा यानी की नेशनल क्रिकेट अकादमी मई अपना इलाज़ और त्ट्रेनिंग कर रहे थे . वह पर यह बोलिंग की प्रैक्टिस भी कर रहे थे और अब वह फिट है. अभी होने वाली साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया सीरीज मई वह खेलने वाले है ऐसा टीम इंडिया ने रिपोर्ट मई दी है. अभी देखते है की दोनों ही प्लेयर्स कितने फिट हुए है.

यह दोनों खिलाडी एशिया कप से चोट के कारन ही बहार हुए थे .एशिया कप मई भारत ने अपने मुख्य तीन गेंदबाज़ के स्थ उतरी थी और अपने नए गेंदबाज़ को खिलाया था जिनके पास ज्यादा एक्सपीरियंस नही था,और उन्होंने अचा खेला यह मैच . हलाकि last मई आवेश खान को भुखर का समाना करना पड़ा . हार्दिक पंड्या उनके 4 विकल्प थे मैच मई . 

लकिन अब दोनों ही गेंदबाज़ ठीक हो गए है . और वर्ल्ड कप मे खेलने को टायर है . देखना है चोट के बाद दोनों गेंदबाज़ का फॉर्म केसा होगा . केसे वह बेहतर खेल पायंगे और साथ मई इंडिया को वर्ल्ड कप मई मैच जीतवा पायंगे . क्युकी वर्ल्ड कप इंडिया के लिए एहम साबित होने वाला है.

इंडिया ने अभी तक अपन कोर टीम सेल्क्ट नही किया है , अभी भी वह एक्सपेरिमेंट ही कर रही है , जितनी जल्दी वह अपना कोर टीम select कर ले उसके बाद वह एक परफेक्ट प्लेयिंग इलेवन भी देख लेंगे और उस हिसाब से मैच खेलेंगे जायगे . रविन्द्र जडेजा भी चोट से विश्व कप से बहार हो गए है तोह देखना है की उनकी जगह कोण उनको रेप्लास करता है . उनकी रिप्लेसमेंट सही साबित होनी चैये  उनको रेप्लास करने के लिए सह्बाज़ अहेमद और axar पटेल ही है .

Leave a Comment