भारत का खेल बिगड़ सकता है नागपुर का हाल , -म जाने मैच के दरान केसा रहेगा मौसम .

India vs Australia: रोहित शर्मा की टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 टी20 मैचों की सीरीज में पहले ही पिछड़ गई है और उसकी नजर नागपुर में वापसी करने पर है

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को 3 टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. टीम इंडिया पहले ही सीरीज में 0-1 से पिछड़ चुकी है और उसकी नजर नागपुर में वापसी करने पर है. सीरीज में उम्मीद बचाए रखने के लिए रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया को हर हाल में आज जीत चाहिए, मगर उनकी प्लानिंग और खेल को नागपुर का मौसम बिगाड़ सकता है. दूसरे टी20 मैच पर काले बादल का खतरा मंडरा रहा है. दरअसल पिछले कुछ दिनों से नागपुर में लगातार बारिश हो रही है और शुक्रवार को भी बारिश का पूर्वानुमान है. खराब मौसम 3 साल बाद इंटरनेशनल मैच की मेजबानी करने वाले नागपुर में फैंस का मूड खराब कर सकता है. मौसम फ़िलहाल बहुत ख़राब हो रहा है , और यह ख़राब मौसम मैच का हाल ख़राब के इंडिया को मैच से बहार निकल सकती है और यह सरिस इंडिया हार सकती है , पिछली बार भी इंडिया हार चुकी थी मैच .

मैच के बिच मई बारिश होने की संभवना है

बारिश के कारण गुरुवार को दोनों टीमों का अभ्यास सत्र भी रद्द कर दिया गया था. नागपुर में मैच के दौरान बारिश की आशंका 78 फीसदी के करीब है और तापमान भी 25 से 27 सेल्सियस के बीच रहने का पूर्वानुमान है. दोपहर के बाद बारिश की आशंका काफी अधिक है. रात 9.30 बजे के बाद मौसम साफ होने की थोड़ी संभावना है. मोहाली में खेले गए पहले मैच की बात करें तो भारत ने मेहमान टीम को 209 रन का लक्ष्य दिया था, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 4 गेंद पहले 6 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. भारतीय गेंदबाज पहले मुकाबले में बुरी तरह से फ्लॉप रहे. भुवनेश्वर कुमार ने काफी रन लुटाए. भारतीय मैनेजमेंट ने अपने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को पहले मुकाबले में आराम देने का फैसला किया था, जिसका खामियाजा भी टीम को उठाना पड़ा. भारत की गेंदबाज़ खरब खेले क्युकी 200 रन कम नही होते , इतन बड़ा लक्ष्य आराम से हासिल कर सकते थे , पर यह नही हो पाया . और गेंदबाज़ ने काफी रन लुटाये और यह मैच इंडिया हार गयी .

नागपुर का विकेट हाईस्कोरिंग- रन लगने के चांस

केएल राहुल और हार्दिक पंड्या ने मोहाली में अर्धशतक जड़ा, मगर गेंदबाजों ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया. आखिरी के 4 ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने कुल 55 रन लुटा दिए. नागपुर का विकेट हाईस्कोरिंग माना जाता है. टीम इंडियाने यहां पर 4 टी20 मैच खेले हैं और 2 मुकाबले जीते. जबकि श्रीलंका और न्यूजीलैंड के खिलाफ 2 मुकाबले भी गंवाए. इंडिया यहाँ पर अपने last दोनों मैच अपने जीते थे जो की बंगलदेश और इंग्लैंड के खिलाफ खेला गया था और वह दोनों मैच जीते थे . पर इस बार मौसम ख़राब है . 

Leave a Comment