विरत कोहली के शतक से एक बड़ी सिख मिली है रोहित sharma को , जानिए क्या ?

Rohit sharma की टीम का जो अकर्ताक्मा वाला मिन्द्सेट जो था , विरत कोहली की पारी मई वह नदारद दिखा है.यहाँ पहले तेहरव था और फिर विरोधी को घाव देने का प्लान था .

एशिया कप २०२२ मे जमाया हुआ शविराट कोहली के बल्ले से निकला 71st सेंचुरी . यह उनका 71 international शतक था . और यह hundred 2.5 साल के बाद आया था . अब यह साबित हो चूका है की कोहली अपने फॉर्म मई वापस आ चूका है. इस पारी ने भारतीये टीम को थोडा तेहर कर ,सोचने पर विमर्श कर दिया है . टीम को थोडा थम कर उनके एप्रोच के बारे मे सोचने पर विमर्श कर दिया है. दरअसल रोहित sharma की टीम जो अकर्त्मका वाला मिन्द्सेट था , वह कोहली की पारी मई नादारद दिखा , उनका एप्रोच पहले तेहरव था , और उसके बाद विरोधी को घाव देने का प्लान था . उम्मीद विरत कोहली की इस पारी के बाद इंडियन टीम मैनेजमेंट और कप्तान रोहित sharma कोहली के इस मिन्द्सेट से खेलेंगे और इसके बारे मई सोचेंगे . 

विरत कोहली इस बार अपने फॉर्म मे लौट आ पाए है , यह बड़ी ख़ुशी की बात है . पिछले एक साल से वह फॉर्म से बहार हो गए थे और 2.5 साल से वह सेंचुरी नही मार पा रहे थे और इस्सी के कारन उन् पर कही सवाल उठे और अनत मे  जाके उन्होंने कल अफ़ग़ानिस्तान के खिलाफ century मार दिया और यह साबित कर दिया की फॉर्म इस temporary एंड क्लास इस permanent . अब इस एशिया कप मई सब्से जायदा रन बनाने वाले भारतीये और सबसे जायदा एवरेज , सबसे ज्यादा फिफ्टी बनाने वाले भारतीये बन गए है , highest रन स्कोरर बन गए है. अब देखना है की क्या अब वह इस फॉर्म के सस्थ आने वाले t20 वर्ल्ड कप मई भारत को जीतवा पाते है की नही . इस बार काफी अची परफॉरमेंस दिया है उन्होंने . इस बार काफी तरी हुआ और फाइनली century लग चुकी है. 

अब इस्सी अकर्त्मका के साथ पूरी इंडियन टीम को खेलना है , क्युकी किसी एक खेलने से कुछ नही होगा , सब लोग इस्सी मिन्द्सेट के साथ खेलंगे तभी भारत आने वाले वर्ल्ड कप मई जीत दर्ज कर सकता है . भारत को कोहली के इस मिन्द्सेट से खेलना होगा . विरत कोहली अपनी इस मिन्द्सेट से केसे खेलते है यह देखना काफी दिलचस्प होगा. भारतीये टीम की जीत इस्सी पर निर्भर करेगी की केसे वह खेलते है आने वाले वर्ल्ड t 20 वर्ल्ड कप मे. अब वह वक़्त आ चूका है की इंडियन टीम इस मिन्द्सेट पर रेडी हो गयी है की वह आचे तौर पर इस एप्रोच के साथ खेलेगी और मैच जीतेगी.

#इंडियन #cricket #virat #century #virat71stcentury

Leave a Comment