SL VS AFG MATCH REPORT :श्री लंका को मिली लगातार दूसरी जीत , अफ़ग़ानिस्तान से हिस्साब बराबर

श्रीलंका वस अफ़ग़ानिस्तान t20 मैच रिपोर्ट : श्रीलंका को अब फाइनल मई जगह बनाने के लिए , भारत और पाकिस्तान को निपटाना होगा .

श्रीलंका क्रिकेट टीम अपनी फॉर्म वापिस ले आई , श्रीलंका टीम एशिया कप मई अपनी लय मई वापिस आ चुकी है . अब देखना है इ वह आगे केसा खेलती है , पिछले मुकाबले मई श्रीलंका ने बांग्लादेश को super फोर मई हराकर आगे पाउच गयी और उसके बाद उसने अफ़ग़ानिस्तान को हराया कल . पिछले मुकाबले मई अफ़ग़ानिस्तान  से हार कर श्रीलंका आई थी , और उसके बाद उनका फॉर्म काफी ख़राब था , और अब श्रीलंका ने दुसरे मैच मई आते ही बांग्लादेश को हराया और super 4 तक गयी है , जिस के बाद श्रीलंका ने अफ़ग़ानिस्तान को हराया और अपने पॉइंट्स ऊपर क्र के फाइनल तक पाउच रही है . super 4 के पहले ही मैच मई श्रीलंका टीम का पहला मुकाबला अफ़ग़ानिस्तान से हुआ और दसुं शानाका की टीम ने अफ़ग़ानिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया . भानुका राज्पक्षा और कुसल मेंडिस की जोरदार परियों की बदोलत से श्रीलंका ने 176 मिले लक्ष्य को हासिल कर लिया अपने 20 ओवर मे . श्रीलंका टीम बढ़िया क्रिकेट खेल रही है पिछले 2 मैच से.

गुरबाज की ज़बरदस्त पारी

शारजाह मई शनिवार  3 सितम्बर को super 4 के पहले मुकाबले मे अफ्घनिस्तान लगातार 2 जीत के साथ उतरा था , पूरी लय मे थी अफ़ग़ानिस्तान की टीम , जबकि श्रीलंका को किसी भी तरह अपनी जगह बनानी थी इस दौर्र मई , और इसलिए श्रीलंका को यह मैच जीतना जरुरी था , इसलिए श्रीलंका ने अपनी पूरी जान के साथ यह मैच खेला था और इस बार अफ़ग़ानिस्तान ने भी श्रीलंका को दूसरी बार हराने के इरादे से आई थी . इस मुकाबले मई मोहम्मद नबी की टीम फवौरिते के तौर पर उतरी थी. इस मुकाबले मई ओपेइनिग कर रहे रेह्मुन्नाल्लाह गुरबाज ( 84 रन , 45 गेंद , 4 चौके , ६ चक्के ) ने धमाकेदार पारी से इससे सुनिषित किया था .गुरबाज को तीसरे ओवर मई एक जीवन दान मिला था , और उसके बाद उन्होंने इस जीवनदान का फ़ायदा उतःया और 84 रन बनाया और इसके कारन अफ़ग़ानिस्तान 176 रन का लक्ष्यहासिल करने मई सफल हुई .  तीसरे ओवर मई कात्च पकड़ने के बाद दसुं गुनाथिलिका ने पैर बाउंड्री पर रख दिया और वह आउट नही मन गया . इसके बाद युवा बल्लेबाज ने श्रीलंका की खूब दुलाई की . 

अफ़ग़ानिस्तान का मध्येकर्म नाकाम ;

20 साल के विकेटकीपर बल्लेबाज ने श्रीलंका की खूब दुलाई की दाए हाथ के इस बल्लेबाज ने सिर्फ 22 गेंद मई अपनी फिफ्टी पूरी कर ली थी . जो की t 20 international मे उनका 5 अर्धशतक था. जब तक गुरबाज का हुम्ला जारी था तबतक लग रहा था की अफ़ग़ानिस्तान एक बड़े स्कोर तक पाउच जायगा और इस मैच को जीत जायगा . इब्रहिह्म जदारान (40 रन ) के बिच दुसरे विकेट के लिए 93 रन की सजेदारी की है .

 

धमाके दार ओपनिंग से रुन्चासे शुरू हुआ

श्रीलंका ने इस के बदले मई ज़बरदस्त आगाज़ किया पठुम निशंका 35 कुसल मेंडिस की जोड़ी ने ओपेंग शाजेदारी करते हुए पोवेर्प्लय मई अच स्कोर किया है और रनों की बर्शात कर दी और 57 रन कूट दिया.टीम को पहला जहाटका 7 ओवर मई लगा , जब तेज़ गेंदबाद नावें उलहक ने मेंडिस की पारी का अनत किया.अगले 5 ओवर मई अफ़ग़ानिस्तान ने मुजीब आर र्रेह्मन की मदद से रनों पर लगाम दिया.और श्रीलंका के 2 विकेट के और हासिल कर लिया . 15 वे ओवर मई captain शंका भी बाउंड्री पर एक शानदार कात्च पकड़ते हुए पविल्लिओं लौट गए .

राजपक्षे ने last ओवर मई अफ़ग़ानिस्तान से मैच चीन लिया .यहाँ से दसुं गुनाथिलिका और भानु राजपक्ष ने काउंटर अटैक शुरू कर दिया और तेज्ज़ी से मरते रन मरते गए , दसुं ने 33  रन , और राजपक्षे ने 31 रुन बनाये. सके बाद दसुं गुनाथिलिका का विकेट गिर गया और राजपक्षे ने last तक रन मरते हुए टीम को मैच जीता के  दम लिया . श्रीलंका को अब बस भारत और पाकिस्तान से मैच जीतना है .

Leave a Comment