Team इंडिया और BCCI का नया सिरदर्द , T20 वर्ल्ड कप की तयारी मे आ रही है दिक्कत का सामना करना पद रहा है .

भारतीय टीम पर लगातार चोट का खतरा मंडरा रहा है , पिछले कही महीनो से चोट से जुज रहे है प्लेयर्स , और यही चोट भारतीय प्लेयर्स और BCCI के लिए सिरदर्द बन गया है , और यही चोट लगने के कारन भारतीय प्लेयर्स का सिरदर्द बढ़ गया है , BCCI लगातर कोशिश कर रही है अपने इस सिरदर्द को हटाने की.

भारत , पाकिस्तान ,श्री लंका जैसे टीम एशिया कप मई व्यस्त है , पर नज़रे तोह सबकी अगले महीने होने वाली वर्ल्ड  t20 वर्ल्ड  कप पर , क्युकी वह हों वाला सबसे बड़ा icc का तौर्नाम्नेट है और उसके लिए नज़रे तोह बनानी पड़ेगी . पिछले साल t20 वर्ल्ड कप मे भारत का बहुत बुरा हाल , लीग स्टेज मे ही बहार हो गयी , सेमी फाइनल या फाइनल तक पौचने का सामना नही कर रही पायी , और तोह पाकिस्तान से भी हार गयी थी पिछले t20 वर्ल्ड कप , जिस से indian fans काफी नज्राज़ लग रहे है और इसकी बात से उन्होंने अपनी टीम सिस साल एशिया कप मई दोबारा पाकिस्तान की सिकश्त्त दी . पर t20 वर्ल्ड कप अलग तौर्नाम्नेट है और यह होने वाला है ऑस्ट्रेलिया मई , जहाँ की पिचेल लम्बे ग्राउंड और फ्लैट होने के लिए मानी जाती है , वह का आत्मोसफेरे के हिस्साब से और कोन्दितिओन्स के हिस्साब से players select करना बड़ी मुशिकिल का काम है . और इस्सके कारन भारतीय टीम हर बार नए प्लेयर को मैच खिला रही है और अपनी एक कोर टीम बनाने की कोशिश कर रही है . पर हर बार भारतीय टीम को प्लेयर्स के चोट का सामना करना पद रहा है और जिसके कारन उनका यह प्रॉब्लम सिरदर्द सा बन गया है . captain rohit  sharma  और coach rahul dravid को टीम select करने मई काफी परेशानी का सामना करना अड़ रहा है . 

T20 वर्ल्ड कप मे बस एक महीने से भी कम समय बचा है और सब टीम कड़ी मुकाबले की तयारी कर रही है , यहाँ तक की ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने तोह अपमी t20 world कप टीम की अन्नौंसम्नेट भी कर दिया , और उनकी टीम देख लग रहा है की उनकी टीम इस साल मज़बूत है , और दोनों ही टीम मई कुछ नए प्लेयर्स को ऐड किया गया है और कुछ पुँरने एक्स्पेरिन्सद प्लेयर्स को बहार का रास्ता दिकाया गया है , कुछ प्लेयर्स चोट के करण भी बहार है , जोफ्रा आर्चर कि चोट पिछले2 साल से जा नही रही है , इन्जुरिएस उनके लिए के खतरा बन गया है वेसे ही इंडिया टीम के साथ यही हो रहा है , कल राहुल की चोट , पिछले एक साल से दिक्कत बनी हुई है , उन्होंने लास्ट t20 world कप के बाद काफी कम मत्चेस खेले है international t20 मे . सबकी नज़र भारतीय टीम पर है की कब वह अपनी टीम कन्नौंस करेगी ,क्युकी अभी भारतीय टीम ने अन्नौंस नही किया है , अभी वह एशिया कप जितने मई लगे हुए है , और जिसके कारन उन्हें अभी बड़ी ही मुश्किल का सामना करना पद रहा है . क्युकी उनके प्लेयर्स धीरे धीरे चोट से जुज रहे है और इस सूचि मे एक नया नाम ऐड हुआ है और वह है Ravindra jadeja  का और यह भारतीये टीम को मुश्किल मे डालने वाला है.

Team इंडिया के सत्र आल राउंडर और धम्केदार फील्डर रविन्द्र जडेजा फिर से चोट के कारन बहार हो गएहै. बता दे आपको की रविन्द्र जडेजा अभी एशिया कप मई हिस्सा लेने के लिए UAE  पौचे थे और वह उन्होंने टीम के साथ ट्रेनिंग मई हिस्सा लिया और तब वह बिलकुल ठीक थे और उसके बाद उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच मे हिस्सा लिया और मैच भी जितवाया , उन्होंने महत्पूर्ण रन बनाये टीम के लिए और काफी बेहतरीन फील्डिंग की . रविन्द्र जडेजा ने मैच जितवाया टीम को और उसके अगले मैच मैभी हिस्सा लिया उन्होंने होन्ग कोंग के खिलाफ , और वह भी अच परद्र्र्शन किया , पर वह अब चोटिल हो चुके है . और इस चोट के कारन वह बहार हो गए है. भारतीय क्रिकेट कण्ट्रोल बोर्ड ने बताया की jadeja अब आगे के टूर्नामेंट मई हिस्सब्न्ही ले पायंगे और इस्सके कारन अब उन्हें रेस्ट दिया गया है . Ravindra jadeja की जगह अब इस टूर्नामेंट मई Axar patel  को ऐड किया गया है. 

Bumrah – Harshal की चोट से पहले ही परेशानी

jadeja की चोट से टीम पर कितना असर होगा यह तोह पता चल ही जायगा आने वाले एशिया कप के बाकि तौर्नाम्नेट मई , पर इस से पहले ही bumrah और harshal patel की छोटे ने परेशंकिया है इंडिया को , उनके न खेलने से काफी असमंजस मई दिख रही थी इंडिया . अभीभी यह साफ नही हुआ है की आने वाले मैच मे bumrah और harshal की वापसी हो पायगी की नही और यह खतरा बना हुआ है की क्या होगा बिना स्टार तेज़ गेंदबाज़ के . इस से टीम मैनेजमेंट और selectors पर दबाब बढ़ रहा है की किसको select करे और किस्से नही . अभी तक यह साफ़ नही है की bumrah और harshal खेलेंगे की नही आने वाले T20 वर्ल्ड कप मे .

फिर उभरी घुटने की चोट

bumrah और harshal की चोट के बाद अब जडेजा की चोट ने मुश्किल कर दिया है अभी तक यह साफ नही हुआ की कोण खेलेगा या नही . जडेजा की घुटने की चोट फिर से उभर गयी है, यह पहे भी हो चूका है कि जडेजा ने टीम को चोट से परेशां किया और लास्ट इयर भी वेस्ट इंडीज के खिलाफ नही खेल पाए थे जडेजा अपने इस घुटने के चोट के कारन और दोबारा यह सिलसिला शुरू हो गया है. देखते है की टीम इंडिया के selectors इससे केसे लेते है और केसे एक नए टीम का घट्न करते है t20 वर्ल्ड कप के लिए.

axar कर सकेंगे कमी पूरी

Axar patel वेसे तोह काफी अनुभवी प्लेयर्स ही पर जडेजा की कमी को पूरा करना यहे कोई बता नही सकता , axar patel का प्रदर्शन पिछले साल आईपीएल मई बाकी 2 सीजन के आईपीएल मई अच रहा है और जिसके कारन वो इंडिया टीम मई सेल्क्ट ह रहे है और यह साबित है की उनकी सिलेक्शन काफी सही साबित हो सकता हउनका यह गेम ही दिखायेगा की वह भी t20  वर्ल्ड कप मई है की नही , बाकि तोह सबके गेम पर निर्भर करेगा , जडेजा  की कमी को आये पूरा करने देखते हैं क्या कर के जाते है axar patel.  

Leave a Comment